spot_img

PM Narendra Modi’s birthday today celebration: मध्यप्रदेश के इस मंदिर में की जाती है नरेंद्र मोदी की पूजा, जानें कहा मनाएंगे अपना 74 वां बर्थ डे

M Narendra Modi’s birthday:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार 17 सितंबर को अपना 74वां जन्मदिन मना रहे हैं. आपको बता दें कि भारत के लोग अपने प्रधानमंत्री से इतना प्यार करते है कि उनकी पूजा तक करते हैं.

PM Narendra Modi’s birthday:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार 17 सितंबर को अपना 74वां जन्मदिन मना रहे हैं. आपको बता दें कि भारत के लोग अपने प्रधानमंत्री से इतना प्यार करते है कि उनकी पूजा तक करते हैं. आपको बता दें कि आपने मंदिरों में कई देवी-देवताओं की मुर्तियों को देखा होगा. कई जगह तो मृत लोगों को भी उनके महान कार्यों की वजह से भी लोग पूजते है लेकिन आपको बता दें कि एक ऐसा मंदिर है जहां जीवित व्यक्ति की मूर्ति को लोग पूजते है. वह मुर्ती और किसी का नहीं बल्कि हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की है.

Also read: https://sadhnabhakti.com/premanand-maharaj-kath-keeping-the-photo-of-pitur-in-the-house/

मध्यप्रदेश में एक ऐसी ही मंदिर है जहां नरेंद्र मोदी को पूजा जाता है. आपको बता दें कि ये मुर्ती पिछले जन्मदिन के तीन दिन पहले उनके चाहने वालों नें बनावाया था. इस मुर्ती की पूजा उनको चाहने वाले करते है.

Advertisements

हर साल 17 सितंबर को नरेंद्र मोदी का जन्मदिन पूरे देशभर  में मनाया जाता है. इस दौरान उनके चाहने वाले अपने-अपने तरीको से उत्सव मनाते है. कुछ लोग पूजा-पाठ करते है तो कुछ लोग भंडारा करवाते है और वहीं कुछ लोग मध्यप्रदेश के इस मंदिर में नरेंद्र मोदी की पूजा करते हैं.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कुछ इस तरह से दि बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार 17 सितंबर को अपना 74वां जन्मदिन मना रहे हैं. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, अमित शाह और साथ ही साथ कई मुख्यमंत्रियों और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने प्रधानमंत्री को उनकी कुशलता के लिए शुभकामनाएं दी हैं. राष्ट्रपति ने हिंदी में एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी को उनके जन्मदिन पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं.

कहा है ये मंदिर

ग्वालियर जिले के सत्नारायण टेकरी पहाड़ी पर अभिभाषक मंच द्वारा सितंबर 2024 में नरेंद्र मोदी की मूर्ति स्थापित की गई थी. यह मंदिर हिंदा माता मंदिर में मौजूद है. इस मंदिर को साल 1955 में बनाया गया था. आपको बता दें कि इस मंदिर केवल नरेंद्र मोदी की नहीं बल्कि अटल बिहारी बाजपेयी, राजमाता विजयाराजे सिंधिया समेंत कई महान लोगों की प्रतीमा है. जिसे लोगों भगवान की तरह पूजते हैं.

इस साल कहा मनाएंगे आप 74वां बर्थ डे

आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी इस साल 74वां साल के हो जाएंगे. इस साल 17 सितंबर को उनकी सुबह भगवान शिव की पावन नगरी काशी में होगी. इस दिन पीएम तीन राज्यों की यात्रा के साथ अपना जन्मदिन मनाएंगे.

Advertisements

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related Articles

spot_img

Get in Touch

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Posts